पटना, (रिपोर्टर) :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल-जीवन-हरियाली अभियान को गति प्रदान करने के लिए स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार केंद्र द्वारा रविवार को पटना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पौधरोपण एवं जन संवाद का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्थानीय निवासियों एवं स्कूली छात्रों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

पटना के बिहटा स्थित गोढ़ना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के महासचिव ई. शम्भूनाथ सिन्हा ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली सभी के जीवन में खुशिहाली लाएगी। विगत 14 वर्षों के शासन में जिस प्रकार श्री नीतीश कुमार ने गांवों और खलिहानों में भयमुक्त माहौल का निर्माण किया है उसका सर्वाधिक लाभ कृषक समाज को ही हुआ है। जल-जीवन-हरियाली  अभियान भी उसी कड़ी में न सिर्फ पर्यावरण संतुलन को आधार देगा, बल्कि राज्य में विलुप्त हो चुके ग्रामीण परंपराओं को भी फिर से जीवंत बनाएगा। इन जनोपयोगी कार्यक्रमों का शतप्रतिशत लाभ लोगों को तभी मिल पाएगा, जब सरकार के साथ-साथ आम नागरिकों की भी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित हो पाए। मौके पर मौजूद लागों और स्कूली छात्रों ने जल-जीवन-हरियाली, जीवन में लाए खुशहाली के नारे भी लगाए।

कार्यक्रम के अध्यक्ष स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार केंद्र के प्रदेश अध्यक्ष ई. शशिकांत ने की। कार्यक्रम में राजकिशोर सिंह, अनिल कुमार नाग, मंजेश शर्मा, ई. नवीन कुमार, कौशलेंद्र मिश्रा, अर्जुन सिंह, उपमुखिया दीपक कुमार, कमलेश सिंह, अभिनव नीरज, ई. सुधीर कुमार सिंह उनय कुमार, विकास कुमार, उत्तम कुमार, अंकित कुमार, मोहित प्रकाश व नीतीश कुमार आदि मौजूद थे।

Share To:

Post A Comment: