पटना, (रिपोर्टर) : अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा ने संवाददाता सम्मेलन  में कहा कि अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन सह बिहार लेनिन अमर शहीद जगदेव प्रसाद का जयंती समारोह श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 02 फरवरी को आयोजित किया जायेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष स्थानीय गेट टू गेदर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर बताया कि कुशवाहा महासभा कुशवाहा समाज के हितों को आगे बढ़ाने को  लेकर कृत संकल्पित है। महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में कुशवाहा समाज की राजनीतिक भागीदारी पर चर्चा की जायेगी। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में जो राजनीतिक दल कुशवाहा समाज को सबसे ज्यादा लोगों को उम्मीदवार बनाने का काम करेगा उसी दल को महासभा अपना समर्थन देगी। बिहार में कुशवाहा समाज आबादी के लिहाज से तीसरी बड़ी ताकत है। उन्होंने बताया कि महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत देशभर से कुशवाहा समाज के हजारों प्रतिनिधि भाग लेंगे।
जेपी वर्मा ने कहा कि कृषि संकट को दूर करने क लिए कुशवाहा महासभा अधिवेशन में केन्द्र एवं राज्य सरकार से मांग करेगी कि किसानों की उपज का लाभकारी मू ल्य दिया जाये। किसानों को कृषि उपकरण सस्ते दर पर उपलब्ध क रायी जाये। किसानों के लिए अनाज मंडी एवं सब्जी मंडी को देश भर में व्यापक पैमाने पर खोला जाये। किसानों को पेंशन दिया जाये। राष्ट्रीय अधिवेशन में कुशवाहा समाज, जमात की राजनीति करते हुए सामाजिक उत्थान, सांस्कृतिक उत्थान, शैक्षणिक उत्थान पर गहन विचार-विमर्श करते हुए राजनीतिक में सम्मानजनक भागीदारी के रास्ता तलाश करेगी।
संवाददाता सम्मेलन में शिवपूजन सहाय, डा. वीरेन्द्र नाथ मौर्य, डा. अरूण कुमार शांतनु, निरंजन कुमार पप्पू, नागमणि कुशवाहा, अरूण मेहता, रवि वर्मा, शत्रुघन नारायण मेहता, हरिओम कुशवाहा, चन्द्रिका ङ्क्षसह दांगी, अंचल कुशवाहा, सतीश वर्मा समेत अन्य कुशवाहा नेता उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: