पटना, (रिपोर्टर) : 19 को हुई निफ्ट की परीक्षा का स्कोर कार्ड जानने के लिए आरएफएस में कोई भी छात्र सम्पर्क कर अपनी संभावना जान सकते हैं।  आरएफएस एकेडेमी के चेयरमैन प्रो. राज चित्रकार ने बोरिंग रोड स्थित सुमति पैलेस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कला व डिजाइन के क्षेत्र में कैरियर की व्यापक संभावनाएं है, बिहार के छात्रों में फैशन व डिजाइनिंग के प्रति रूचि भी है और उनकी संभावनाओं को कैरियर के रूप में उड़ान भरने में आरएफएस काफी महत्वपूर्ण सिद्व हुआ है।

उन्होंने कहा कि कला व डिजाइन के क्षेत्र में कैरियर की व्यापक संभावना तलाश रहे स्टुडेंट को सही फैकल्टी और गाइडेंस की जरूरत है। चमक-दमक वाले कोचिंग इंस्टीट्यूट के झांसे में नहीं पड़ें। गुमराह करने वाले कोंचिंग छात्रों से खिलवाड़ कर उनका कैरियर भी बर्बाद करते और  पैसा भी।

उन्होंने कहा कि टारगेट बैच में एडमीशन लेने वाले वैसे छात्र जो पहली परीक्षा में सफल नहीं होते उन्हे सफलता तक संस्थान मुफ्त में शिक्षा प्रदान करती है। डिजाईनींग के छात्रो को नेचुरल पेटिंग सिखाया जाता है यहां बिहार समेत अन्य राज्यो के अलावे नेपाल के छात्र अध्यनरत है। इस अवसर मीडीया प्रभारी सुमन भारद्वाज समेत अन्य उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: