पटना, (रिपोर्टर) :इस बार गुजरात में बिहार उत्सव तीन दिवसीय 28, 29 एवं 01 मार्च को धूमधाम से मनाया जायेगा। इस अवसर पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री समेत अन्य गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है ताकि बिहार अपना उत्सव गुजरात में धूमधाम से लोगों के बीच मनाने का काम करेंगे। इसकी जानकारी आज कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने अपने कार्यालय में पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए दी।
मंत्री श्री कुमार ने बताया कि बिहारी व्यंजन, 25 स्टॉल और आर्ट गैलरी के कलाकारों ने अपनी कलाकारी दिखायेंगे। इस महोत्सव में बिहार की संस्कृति, जीवन और बिहार की जीवित संस्कृति, पहलू यथा लोक परंपरा, हस्तकला, चित्रकला, मूर्ति कला, खान-पान तथा राज्य के पर्यटन स्थलों के प्रचार-प्रसार के लिए स्टॉल स्थापित की जायेगी। इस अवसर पर श्रीमती कुमुद झा, दीवान ढुमरी गायिका, पवन सिंह भोजपुरी गायक, सुश्री देवी भोजपुरी गायिका, सुश्री मैथिल ठाकुर भोजपुरी गायिका, भिखारी ठाकुर के  विदेशिया के निर्माण कला के माध्यम से अपना नाटक एवं संगीत प्रस्तुत करेंगे।
मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि यह उत्सव अहमदाबाद में आयोजित किया जा रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, कला संस्कृति मंत्री पटेल ईश्वर सिंह, ठोकर भाई ने भी आपार सहयोग देने की बात कही और वहां मौजूद रहने की बात कही। यह आयोजन कोलकाता, इलाहाबाद, जयपुर, गुवाहाटी, दिल्ली एवं गोवा के बाद गुजरात में किया जा रहा है।

Share To:

Post A Comment: