पटना, (रिपोर्टर) :    लोक जनशक्ति पार्टी (सेक्यूलर) के महिला प्रकोष्ठ द्वारा  जजेज कालोनी पटना में महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा अंजु देवी ने किया।

          सम्मेलन में एक प्रस्ताव पारित कर बिहार में महिलाओं के साथ हो रहे सामुहिक बलात्कार और जिंदा जलाये जाने की घटना को रोकने के ठोस उपाय करने की मांग सरकार से की गई। प्रस्ताव में राज्य की गिरती विधी व्यवस्था पर चिंता प्रगट करते हुए कहा गया कि जिस राज्य में महिलाओं को जिंदा जलाया जाता है उस राज्य के शासक द्वारा कानून के राज्य की बात करना हास्यास्पद है। महिलाओं को अपनी आत्मरक्षा करने के लिए स्वयं आगे आकर हथियार उठाने का आह्वान किया गया।?

         सम्मेलन में एक दूसरे प्रस्ताव के द्वारा पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व से 2020 के विधान सभा चुनाव में 50 प्रतिशत टिकट सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए कहा गया कि आधी आवादी महिलाओं की है इसलिए आधा टिकट महिलाओं को  देना समाजिक न्याय होगा।

         सम्मेलन का उद्घाटन महिला सेल की राष्ट्रीय अध्यक्षा स्वेता आचार्या ने किया मुख्य अतिथि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष विष्णु पासवान विशिस्ट अतिथि युवा लोजपा(से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार पासवान ने भाग लिया। सम्मेलन को महिला सेल की प्रदेश महासचिव सीमा देवी, शालिनी शीतल, सुनीता देवी बबीता देवी, रीना कुमारी, सूनीन्ती देवी आदि ने भाग लिया।


Share To:

Post A Comment: