समस्तीपुर, (रिपोर्टर) : आज समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी में आयोजित अनुमंडलस्तरीय बेरोजगारी हटाओ जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि  बिहार के 7 करोड़ युवा बेरोजगारी से त्रस्त है और सरकार कुर्सी बचाने में व्यस्त है। समस्तीपुर जिले में चीनी मिलए रामेश्वर जुट मिल और पेपर मिल को बंद कर दिया गया है। इन मिलों के बंद होने से 40 हज़ार परिवारों का रोजग़ार छिन गया।

 इन मिलों की ज़मीन को बिहार सरकार ने कौड़ी के भाव बेच दिया।  जि़ले में किसानों के फसल भंडारण हेतु सरकारी शीतगृह नहीं होने के कारण किसानों से मनमाना पैसा लिया जाता है। सरकारी शीतगृह हो ताकि आलू और फल-सब्जी का रख रखाव उचित मूल्य पर हो सके।


श्री यादव ने कहा कि पशुपालक किसानों और दुग्ध उत्पादकों को दूध का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। गन्ने और आलू की फसल को उचित दाम नहीं मिल रहा है। राजद सरकार आने पर किसानों की आय दुगुनी करेंगे। किसानों का कर्ज माफ  होगा। युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने के लिए आईटी कंपनी, आईटी पार्क,एसईजेड बनवाने के अलावा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं विशिष्ट उद्योग संबंधित क्लस्टर बनवाएंगे। अच्छे स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों का निर्माण होगा। पलायन को रोका जाएगा। रिक्त पदों पर यथाशीघ्र नियुक्तियां होंगी।



Share To:

Post A Comment: