बेतिया, (रिर्पोटर) :बाबु धाम ट्रस्ट ने कोविड 19 महामारी के रोकथाम के लिए व्यापक पैमाने पर  सहयोग और जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले के कई प्रखंड में मास्क, साबुन, ग्लब्स और सैनिटाइजर आदि  दीन-हीन गरीब , असहाय लगभग एक लाख से अधिक लोगों के बीच ट्रस्ट के बैनर तले सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बांटा जा रहा है ।
संस्थापक  ए पी पाठक ने  ने कहा कि ट्रस्ट के द्वारा साबुन ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइजर आदि तो वितरण किए गए हैं किंतु अभी भी गरीब दिन हीन और असहाय लोग भूखे पेट सो रहे हैं और भूखे रह रहे हैं। तब उनके सहयोग और निर्देश पर ट्रस्ट के द्वारा चम्पारण के कई प्रखंडों जैसे - लौरिया, चनपटिया, गौनाहा, बगहा, वाल्मिकीनगर,  मधुबनी,  और नरकटियागंज के कई पंचायतों में मीठा  चिवड़ा और भोजन सामग्री वितरण किए जाने लगे ।
चनपटिया के चारगहा, सिरिसिया पंचायत और मिश्रौली चौक में व्यापक पैमाने पर राशन और मास्क रविवार को बांटा गया। रामनगर प्रखंड में  जरूरतमंदो के बीच खाना बांटा जा रहा है। यह कार्यक्रम हर प्रखंडों में चलाया जाएगा।   बताते चले कि , पी पाठक ,भूतपूर्व उप महानिदेशक सडक़ परिवहन मंत्रालय, भारत सरकार और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मंजुबला पाठक 2008 से ही गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करते आ रहें है। जैसे साड़ी, साल, कंबल, छाता आदि और साथ  ही राशन वितरण, गरीबों के मुफ़्त इलाज ,निशुल्क शिक्षा, अन्न दान कार्यक्रम और सामाजिक सुरक्षा पेंशन दिलवाना आदि इस प्रकार के कई सामाजिक हित वाला अनेक प्रकार के  काम बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले होते आये हैं। बाबु धाम ट्रस्ट का संकल्प श्चम्पारण हो उन्नत और सामाजिक भाईचारा के साथ सबका विकास को चरितार्थ करने के लिए ए पी पाठक और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मंजू बाला पाठक कर्म और  वचन से लगे हुए है। बाबु धाम ट्रस्ट युवाओं के अंदर इस महामारी के समय लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने माता-पिता की सेवा करने के अपने ट्रस्ट के संकल्प को दोहराता है। ए पी पाठक का मानना है कि देश सबका है और इस महामारी को एकता, प्रेम,तकनीकी ज्ञान और सरकार व प्रशासन के निर्देशों का पालन कर हरा सकते है। उन्होंने लोगों से साफ रहने और घर से ना निकलने की अपील की।

Share To:

Post A Comment: